ह्रीमन मोटर्स जल्द ही अपनी पहली 200 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, इनफिनिट बैटरी के साथ भारतीय मार्किट में लेकर आएगी
ह्रीमन मोटर्स जल्द ही अपनी पहली 200 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, इनफिनिट बैटरी के साथ भारतीय मार्किट में लेकर आएगी

दिल्ली स्टार्टअप, ह्रीमन मोटर्स जल्द ही अपनी पहली 200 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, इनफिनिट बैटरी के साथ भारतीय मार्किट में लेकर आएगी  

यह भारतीय स्टार्टअप जल्द ही एक क्रांतिकारी मेड इन इंडिया कार लेकर आ रहा है जो महज 50 रुपये के खर्चे में 100 किमी चलेगी

नई दिल्ली– दिल्ली-मुख्यालय स्टार्टअप, ह्रीमन मोटर्स एलएलपी, मेड इन इंडिया 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार के निर्माण पर काम कर रहा है जिसकी  बैटरी को  प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता नहीं होगी। RT90 नाम की इस कार में 4जी कनैक्टेड आईओटी प्लैटफॉर्म दिया गया है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

डायरेक्ट करंट से चार्ज करने पर 10 मिनट में कार की बैटरी फुल चार्ज हो जाती है, वहीं अल्टरनेटिव करंट इस्तेमाल करने पर इसे फुल चार्ज होने में 1-2घंटे का समय लगता है। वर्तमान में RT90 कार सड़क परीक्षणों से गुजर रहा है जो बाजार में 2018 के मध्य तक कार को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

आने वाले 2 साल में कंपनी अपने 3 प्रोडक्ट – 2-सीटर इलैक्ट्रिक कार, 6-सीटर इलैक्ट्रिक सिटी ट्रांसपोर्ट बस और 4-सीटर इलैक्ट्रिक कार के साथ बाजार में उतरेगी। RT90 जर्मन इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम कला का उपयोग कर रहा है जो 90 एनएम से अधिक और प्रति घंटे 70 किलोमीटर की अधिकतम गति की होगी ।

सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है कि चार्जिंग उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है और सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में प्रत्येक शहर में 100 प्लस चार्जिंग स्टेशनों का प्रावधान है। ये समुदाय चार्जिंग स्टेशनों और निजी चार्जिंग सुविधाओं के अतिरिक्त होगा.

ह्रीमन मोटर्स का भविष्य का प्लान

  • RT90 – 2 सीटर्स ईवी – लॉन्च तिथि मिड 2018
  • RT ट्रांसपोर्टर बस – 6 सीटर – लॉन्च की तारीख 2018 समाप्त
  • RT900-4 सीटर कारें EV-Oct 2019
  • RTX-4 सीटर रेस कार – मिड 2020 – एक मेगावाट ऑफ पावर

विकास पर टिप्पणी करते हुए, हरमैन मोटर्स के संस्थापक डॉ रूशन चहल ने कहा, हमारा लक्ष्य आज बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम तकनीकों का उपयोग करके एक सुरक्षित, वाहन बनाना है। हम 5 वर्षों के लिए योजना बना रहे हैं और भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता में एक बड़ी छलांग की उम्मीद है।

इस बारे में रिमान मोटर्स के फाउंडर कैप्टन युवराज कपूर ने कहा कि, “हमारा मकसद एक सुरक्षित कार बनाना है जिसमें बाजार में उपलब्ध सभी तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा।” जहां भारत सरकार इलैक्ट्रिक वाहनों पर जोर देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही, वहीं बाज़ार में ऐसे मेक इन इंडिया स्टार्टअप को कितना सराहा जाएगा ये आने वाला समय बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here